Grah


देवगुरु का मिथुन प्रवेश ...

 

Astrologer Amit Behorey

देवगुरु बृहस्पति का गोचर ज्योतिष जगत के सबसे महत्वपूर्ण गोचर में से एक है, देवगुरु वर्ष में एक बार अपना राशि परिवर्तन करते हैं | इस वर्ष 31  मई 2013  को शुक्र की राशि वृष को छोड़ कर मिथुन की राशि मिथुन में जा रहे है और देवगुरु 19  जून 2014  तक मिथुन राशि में ही रहेंगे |  कैसा रहेगा यह पूरा वर्ष हम सब के लिए आइये देखें राशिवार किसके लिए क्या लायें है देवगुरु .....?

Astrologer Amit Behorey

मेषः गुरु का तीसरे भाव में गोचर आपके लिए मिला-जुला फल देने वाला रहेगा | मेष राशि वालों को धैर्य पूर्वक रहना होगा धन के लिहाज से यह गोचर शुभ नहीं है, निवेश में सावधानी बरतें | स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें |

Astrologer Amit Behorey

वृष राशिः वृषभ राशी के लिए यह गोचर अत्यंत शुभ है कैरियर और धन में उन्नति होगी | सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्घि होगी। आय के साधनों में वृद्घि होगी। चल-अचल संपत्ति एवं भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्घि होगी। कैरियर में उन्नति का मौका मिल सकता है। जो लोग नौकरी पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान एवं पुरस्कार मिल सकता है।

Astrologer Amit Behorey

मिथुन राशिः गुरू का यह गोचर आपके लिए मिलजुला फल देने वाला रहेगा। सलाह है कि गैर जरूरी मामलों से अपने को दूर रखें अन्यथा मानसिक तनाव बढ़ेगा। धर्म-कर्म एवं दर्शन में रूचि बढ़ेगी। आय में कमी नहीं होगी परन्तु आकस्मिक व्यय के कारण धन संचय नहीं हो पायेगा | विवाह के इच्छुक युवक युवतियों की की शादी हो सकती है।

Astrologer Amit Behorey

कर्क राशि: गुरू आपकी राशि से बारहवें स्थान में होगा जो अनुकूल स्थिति नहीं है। तनाव एवं चिंता में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेग। जो लोग बीमार हैं उन्हें इस अवधि में अधिक सजग रहना होगा। सगे-संबंधियों के विरोध का सामना करना होगा। समझदारी से निवेश करें | व्यय पर नियंत्रण रखें अन्यथा बजट प्रभावित होगा।

Astrologer Amit Behorey

सिंह राशि: गुरू आपके लिए शुभ फलदायक रहेंगे क्योंकि यह आपकी राशि से ग्यारहवें स्थान पर होंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में कमी आएगी। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकता है। विवाह योग्य युवक-युवतियों की शादी हो सकती है। सगे-संबंधियों से भरपूर सहयोग मिलेगा। आर्थिक दृष्टि से समय अच्छा रहेगा। विभिन्न स्रोतों से धन का लाभ मिलेगा एवं व्यय पर नियंत्रण रख पाएंगे। संचित धन बढ़ेगा। कहीं से रूका हुआ धन मिल सकता है।संतान सुख मिलेगा |

Astrologer Amit Behorey

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए गुरू का गोचर मध्यम फलदायी रहेगा। स्वास्थ्य के मामले में सजग रहना होगा अन्यथा उतार-चढ़ाव बना रहेगा। चिंता और तनाव बढ़ेगा कभी-कभी नकारात्मक विचार हावी हो सकता है। पारिवारिक जीवन में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। संतान पक्ष को लेकर चिंतित रहेंगे। पिता से मतभेद हो सकता है। आय में प्रगति धीमी रहेगी जबकि व्यय बढ़ेगा इससे आर्थिक परेशानी होगी, बचत योजना बाधित होगी। व्यवसाय में लाभ प्रभावित होगा। कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बढ़ेगा। पद-प्रतिष्ठा में कमी आएगी। अधिकारियों का व्यवहार प्रतिकूल हो सकता है। कार्यक्षेत्र में जोखिम और लापरवाही से बचें।

Astrologer Amit Behorey

तुला राशि: अगले वर्ष जून तक बृहस्पति मिथुन राशि में होंगे। यह समय स्वास्थ्य की दृष्टि से सुखद रहेगा। जो लोग पहले से बीमार चल रहे हैं वह भी स्वास्थ्य में सुधार महसूस करेंगे। मानसिक तनाव दूर होंगे और सकारात्मक विचारों का संचार होगा।
संतान की इच्छा रखने वालों की चाहत पूरी होगी। पति-पत्नी के संबंध मजबूत होंगे। मान-सम्मान का लाभ मिलेगा। तीर्थ यात्रा के भी योग हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।भौतिक सुख के साधनों में इजाफा होगा। मांगलिक एवं धार्मिक कार्यों पर भी धन खर्च हो सकता है।

Astrologer Amit Behorey

 

वृश्चिक राशिः देवगुरु के इस गोचर के कारण सेहत के मामले में आपको लापरवाही से बचना होगा। खान-पान में तैलीय एवं मसालेदार पदार्थों का प्रयोग कम करें। उदार संबंध रोग से कष्ट हो सकता है। इन दिनों धर्म-कर्म पर ध्यान देना लाभप्रद रहेगा। पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ेगा।इस राशि के व्यक्ति साढ़ेसाती के प्रभाव में हैं और गुरू आपकी राशि से आठवें होंगे। यह स्थिति आर्थिक दृष्टि से अनुकूल नहीं है। धन-संपत्ति से जुड़े फैसले सावधानी पूर्वक लें। उधार के लेन-देन से बचें। किसी को दिया गया पैसा मिलने में कठिनाई आएगी। जमा पूंजी खर्च करनी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में उतावलेपन एवं लापरवाही से बचना चाहिए।

 

Astrologer Amit Behorey

धनु राशिः गुरू का यह गोचर आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों में कमी आएगी। उत्साह और उर्जा से भरपूर रहेंगे। इसका असर आपकी कार्यक्षमता पर भी पड़ेगा। करियर में उन्नति का की ओर अग्रसर होंगे। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिलेगी | आय बढ़ने का योग है, साथ ही चल-अचल संपत्ति का पूर्ण योग बन रहा है | धर्म के कार्यों में खर्च करेंगे | अविवाहित लोगों के विवाह के योग भी है |

Astrologer Amit Behorey

मकर राशिः गुरू का आपकी राशि से छठे स्थान में होना स्वास्थ्य के लिए अनुकूल स्थिति नहीं है। तैलीय पदार्थों के सेवन में कमी लाएं अन्यथा पेट संबंधी रोग के कारण परेशान रहेंगे। मामा अथवा मौसी को तकलीफ हो सकती है। पारिवारिक जीवन में तनाव और आर्थिक पक्ष कमजोर होगा | सोच समझ कर खर्च करें वर्ना उधार लेना पड़ सकता है | किसी भी कागज पर आँख बंद कर के हस्ताक्षर ना करें |

Astrologer Amit Behorey

कुंभ राशिः आर्थिक दृष्टि से यह समय शुभ फलदायक रहेगा। विभिन्न स्रोतों से धन का आगमन होने से आर्थिक चिंताएं दूर होंगी। बचत बढ़ेगा और भौतिक सुख-सुविधाओं में भी वृद्घि होगी। धन का निवेश करने के लिए यह समय अनुकूल है। भविष्य में इसका लाभ मिलेगा। कैरियर और व्यवसाय की दृष्टि से भी यह समय सुखद है। कई नए मित्र बनेंगे जो आने वाले समय के लिए शुभ होंगे | आपके सीनियर आपके काम से प्रसन्न रहेंगे |

Astrologer Amit Behorey

मीन राशिः गुरू का यह गोचर आपके लिए सामान्य फलदायक रहेगा। स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखें। मौसम में बदलाव के समय सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। विवाह योग्य युवक-युवतियों की शादी हो सकती है लेकिन जो लोग पहले से विवाहित हैं उनके दाम्पत्य जीवन में तालमेल की कमी रहेगी।
जमीन-जायदाद को लेकर सगे-संबंधियों से मतभेद होगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित होंगे। आर्थिक लाभ के मौके कम मिलेंगे जबकि खर्च में वृद्घि होगी। इससे बजट प्रभावित होगा। धन का निवेश सोच-समझकर करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। विवाद से बचे रहे तो पूरा साल बहुत अच्छा रहेगा |

 

Comments (0)

Leave Reply



Testimonial



Flickr Photos

Send us a message


Sindhu - Copyright © 2019 Amit Behorey. All Rights Reserved. Website Designed & Developed By : Digiature Technology Pvt. Ltd.